एस्प्कोम एक्सील फाउंडेशन ने AKE फिल्म्स के साथ मिलकर राजस्थान के Jaipur, Udaipur,Jodhpur, Mount abu इत्यादि जिलो के साथ सभी जिलो में एक प्रेरक गीत “जिंदगी” का केवल लिरिक्स विडियो रिलीज़ किया है । म्यूजिक के साथ रिलीज़ 30 जुलाई को होगा।  इस गाने को आत्महत्या रोकथाम के लिए बनाया गया है । जब आपको लगता है की आप तनाव (Signs of Depression),या खुद को दुखी महसूस (Feeling Sad) हो रहा हो तो इस गाने को जरुर सुनिए ।

इस गाने के लेखक और डायरेक्टर आशू गौड़ है।  प्रोडक्शन कोमल चौहान के द्वारा देखा गया है । वही पर नमन शर्मा द्वारा इस गाने को कंपोज़ और गाया गया है लिरिक्स की एडिटिंग के लिए गिरीश चौधरी ने सहयोग दिया है।

एस्प्कोम एक्सील फाउंडेशन की टीम नरेश सोनी ,डॉ एन एन तिवारी,शुभम शर्मा,अधिवक्ता श्याम शंकर सिंह ,अधिवक्ता सुशील कुमार मोर्य,और जयंत लोकरंजन ने इस गाने की पहल और अवधारणा में सहयोग दिया है।

कोरोना काल और इकोनॉमिक क्राइसिस के दौरान, लोगों के जीवन में बहुत अनिश्चितता व्याप्त है। हाल के दिनों में तनाव, अवसाद और आत्महत्या के मामलों के उदाहरण काफी चिंताजनक हैं। इसलिए एस्प्कोम एक्सील फाउंडेशन (AKEF) ने लोगों को प्रेरित करने और उन्हें यह महसूस करने के लिए एक प्रेरणादायक गीत और वेब श्रृंखला के लिए अवधारणा दी कि उन्हें कोई समस्या या प्रतिकूल स्थिति जीवन से बड़ी नहीं है और किसी भी परिस्थिति में किसी को अपने जीवन को समाप्त करने के नकारात्मक विचारों की अनुमति नहीं देनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: