मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की रिकवरी रेट में सुधार हुआ है. प्रदेश में 72.3 फीसदी मरीज संक्रमण के बाद ठीक हो रहे हैं. रिकवरी रेट के मामले में अब मध्य प्रदेश से आगे राजस्थान ही है.

  • मध्य प्रदेश में रिकवरी रेट में हुआ सुधार
  • प्रदेश में डबलिंग रेट का औसत 34.9 दिन

कोरोना प्रभावित मध्यप्रदेश के लिए सोमवार को राहत की बड़ी खबर आई है. मध्यप्रदेश में कोरोना से ठीक होने वालों का रिकवरी रेट 72.3 फीसदी तक पहुंच गया है, जो देश में दूसरा सबसे अच्छा रिकवरी रेट है.

अब रिकवरी रेट के मामले में मध्यप्रदेश से आगे सिर्फ राजस्थान है. सोमवार शाम को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना समीक्षा बैठक ली. इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने जानकारी दी कि मध्यप्रदेश में करीब एक महीने से कोरोना की प्रवृत्ति स्थिर है और यहां एक्टिव केस अन्य राज्यों से कम हैं.

इसके अलावा मध्यप्रदेश में डबलिंग रेट 34.9 दिन (लगभग 35 दिन) है, जो देश के सभी राज्यों से ज्यादा है. बैठक में निर्णय लिया गया कि 30 जून तक राज्य में अंतरराज्यीय बसों का संचालन बंद रहेगा.

वहीं स्कूल, कॉलेज और सभी शैक्षणिक संस्थाएं भी अभी बंद रहेंगी. बैठक में तय किया गया कि रात 9 से सुबह 5 बजे तक का कर्फ्यू अभी जारी रहेगा. इस दौरान अत्यावश्यक सेवाओं को छोड़कर बाकी सभी गतिविधियां बंद रहेंगी.

मध्यप्रदेश में अब तक 10,935 कोरोना पॉजीटिव रोगी पाए गए है, जिनमें से 7,903 रोगी स्वस्थ होकर घर पहुंच गए हैं. मध्यप्रदेश में अभी एक्टिव केस 2,567 हैं. वहीं प्रदेश में अबतक 465 लोगों की कोरोना की वजह से मौत हो चुकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: